logo

विराट कोहली को मिला ICC वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर 2023 का अवार्ड 

virat_century3.jpg

द फॉलोअप डेस्क
T-20 विश्वकप 2024 के आगाज से पहले किंग कोहली को ICC ने वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर का अवार्ड दिया। इसके साथ ही कोहली को आईसीसी वनडे टीम ऑफ द ईयर 2023 के लिए भी चुना गया। आईसीसी ने रविवार को आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर कोहली की अवार्ड के साथ तस्वीर शेयर की है जिसमें उन्हें ट्रॉफी और कैप दी जा रही है। आईसीसी ने सोशल मीडिया पर कोहली को अवार्ड के साथ की तस्वीर और वीडियो शेयर की है जिसे फैन्स खूब पसंद कर रहे हैं. बता दें कि आईसीसी ने जो वीडियो शेयर किया है उसे फैन्स खूब पंसद कर रहे हैं और किंग को बधाई भी दे रहे हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)


वनडे में शानदार रिकॉर्ड
35 वर्षीय इस खिलाड़ी ने 2023 में अपने शानदार करियर को नई ऊंचाइयों पर ले गए। 27 वनडे में उन्होंने 24 पारियों में 72.47 की औसत और 99.13 की स्ट्राइक रेट से 1,377 रन बनाए, जिसमें छह शतक और आठ अर्द्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 166 रन रहा। इसके बाद पिछले साल घरेलू मैदान पर आयोजित वनडे विश्व कप में विराट ने 11 मैचों में 95.62 की औसत से 765 रन बनाया, जिसमें तीन शतक, छह अर्धशतक और 117 का सर्वश्रेष्ठ स्कोर शामिल था।


किंग कोहली से पहले इन्हें मिला ये अवार्ड
इससे पहले भारत के 7 खिलाड़ियों को आईसीसी ऑफ द ईयर अवार्ड दिया गया था। रविंद्र जडेजा को टेस्ट टीम ऑफ द ईयर का कैप दिया गया था। वहीं, सूर्यकुमार यादव और अर्शदीप सिंह को टी20 क्रिकेट टीम ऑफ द ईयर का कैप दिया गया, सूर्या को टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर का अवार्ड भी दिया गया था। इसके अलावा रोहित शर्मा, मोहम्मद सिराज, शुभमन गिल और कुलदीप यादव को आईसीसी वनडे टीम ऑफ द ईयर का कैप दिया गया था।

Tags - Virat kohlivirat kohli news in HindiICC ODI Player of the Year 2023ICC